Sunday 4 November 2018

आंदोलन में भाग लिया "सक्रिय रूप से", राम मंदिर मेरा "सपना" है: उमा भारती

पानी और स्वच्छता पीने के केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण की वकालत की है और कहा कि वह आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

मंदिर के निर्माण को उनके "सपने" के रूप में बुलाते हुए उमा भारती ने एएनआई को बताया, "मैंने राम जनांबूमी आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग लिया है। मेरे और एलके आडवाणी जी पर इसके मामले में सुनवाई भी चल रही है, और मुझे गर्व है राम मंदिर का निर्माण मेरा सपना है और मेरे अंत से जो भी पहल की आवश्यकता है, मैं इसके लिए तैयार हूं। "

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या खिताब के मुकदमे में अपने फैसले की घोषणा करने से पहले मंदिर के निर्माण की अनुमति देने के लिए एक अध्यादेश की मांग के बीच केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने कहा कि न्यायिक देरी के मामले में एक कानून बनाया जा सकता है।

हालांकि मामला शीर्ष अदालत के समक्ष लंबित है, कई आध्यात्मिक नेताओं ने इस मामले के तत्काल समाधान के लिए बुलाया है, और यह भी दावा किया है कि मंदिर का निर्माण इस वर्ष दिसंबर में शुरू होगा।

शनिवार को विश्व हिंदू परिषद के नेता साध्वी प्राची ने कहा था कि पूरे देश से राम मंदिर और हिंदुओं के निर्माण के लिए 6 दिसंबर को तय किया जाना चाहिए, इसके लिए अयोध्या को बुलाया जाना चाहिए।


साध्वी की टिप्पणी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के महासचिव भाईयाजी जोशी ने एक दिन बाद कहा था कि यदि आवश्यक हो तो 1992 में शुरू किए गए एक आंदोलन को पूरा किया जाएगा।

अयोध्या में बाबरी मस्जिद को 6 दिसंबर, 1 99 2 को हिंदू कार्यकर्ताओं के एक समूह ने कथित रूप से ध्वस्त कर दिया था और दावा किया था कि मूल रूप से खड़े राम मंदिर को ध्वस्त करने के बाद मुगल राजा बाबर ने मस्जिद का निर्माण किया था। तब से, इस मुद्दे को हल करने के लिए शीर्ष अदालत में कई सुनवाई आयोजित की गई है।

No comments:

क्यों पसंद आया