Sunday 4 November 2018

What is the best alternative for a bank job after 5 years of experience?

5 साल के अनुभव के बाद बैंक नौकरी के लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या है?

मैं यह भी खोज रहा हूं कि अगर आप इसे मेरे साथ साझा करते हैं, तो ऐसी चीजें हैं जिन पर यह बात निर्भर करती है

यदि आपको बैंकिंग में 5 वर्षों के बाद वैकल्पिक नौकरी के बारे में सोचना है तो इसका मतलब है कि आपको इस क्षेत्र में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन आपने अपने प्राइवेट बैंक या सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक का मौसम नहीं बताया है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। बस अपनी प्राथमिकताओं को चुनें जैसे कि आप ऐसा करना चाहते हैं जैसे कि आपके पास कोई वित्तीय समस्या नहीं है और यदि आपका परिवार आपकी आय पर निर्भर नहीं है तो केवल उन चीजों के लिए जाएं जिनके बारे में आप भावुक हैं, नतीजों के बारे में चिंता न करें क्योंकि कुछ बहुत अच्छी हैं ने कहा कि यदि आप अपने काम से प्यार करते हैं तो आपका रोज़ाना अवकाश होता है, इसलिए इसे समझें कि उस तरह का काम क्या है जो आपको सबसे ज्यादा अपील करता है।

आपको अपना अनुभव साझा करना शुरू में एसएसयू बैंक में काम कर रहा हूं, मैं अपनी नौकरी के साथ ठीक था लेकिन फिर मुझे यह महसूस करना शुरू हुआ कि यह काम मेरे लिए ज्यादा नहीं है। विदेश में काम करने के विचार में मुझे मोहित कर दिया लेकिन फिर मैंने सोचा कि नौकरी के लिए विदेश जाने के बाद मुझे कुछ कौशल हासिल करना चाहिए और खुद के लिए काम करना चाहिए, लेकिन मेरे दिमाग में कोई विशिष्ट विचार नहीं है, इसलिए खोज चल रही है।


यह पूरी तरह से आपके आंतरिक कॉलिंग साथी पर निर्भर करता है। यदि आपने आरबीआई या यूपीएससी जैसी बेहतर सरकारी नौकरियों के लिए कट ऑफ आयु प्राप्त नहीं की है, तो वे सबसे अच्छे विकल्प हैं। अन्यथा, यदि आप कॉरपोरेट जॉब्स में करियर की तलाश में हैं, तो आपको एमबीए, सीएफए, एफआरएम, एक्वायरियल नॉलेज इत्यादि जैसी कुछ अतिरिक्त योग्यताएं प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। हालांकि मुझे लगता है कि बैंकिंग ने खुद को करियर कोर्स अच्छी तरह से रखा है और यह गतिशील है क्षेत्र।

No comments:

क्यों पसंद आया